Website Blog Ko Design Kaise Kare | Tips in Hindi 2020

Website Blog Ko Design Kaise Kare

दोस्तों आज की Post में Website Blog Ko Design Kaise Kare के बारे में बता रहे.
आप हमारे बताए गए टिप्स को फॉलो कर के अच्छे से अपने ब्लॉग को अच्छा डिज़ाइन कर सकते है.
अच्छा ट्रैफिक लाने के लिए केवल ब्लॉग बनाना ही काफी नहीं है. ट्रैफिक लाने के लिए हमें हर छोटी बड़ी चीज करनी चाहिए.
जिससे की हमारे ब्लॉग में अच्छा ट्रैफिक आ सके. इस सभी में ब्लॉग डिजाइनिंग भी बोहत इम्पोर्टेन्ट होती है.
अगर हम ब्लॉग को अच्छे से डिज़ाइन नहीं करेंगे तोह दिन पे दिन विज़िटर का इंटरेस्ट हमारे ब्लॉग से कम होता जायेगा
और एक दिन ऐसा आएगा जिस दिन आपने ब्लॉग में बोहत कम विज़िटर रह जाएंगे.

 

Website Blog Ko Design Kaise Kare

हम आपको ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे आप एक वेबसाइट की तरह अपने ब्लॉग को बना सकते है. विज़िटर को कन्फूसिओं हो जाएगी की वो एक वेबसाइट में है या फिर एक ब्लॉग में.
अछि डिज़ाइन की वेबसाइट हमें एक नई पहचान दे सकती है.लेकिन वेबसाइट को डिज़ाइन करने के लिए हमें इसकी बेसिक चीजें पता होनी चाहिए तभी आप ब्लॉग को डिज़ाइन कर सकते है.

मैंने कई ब्लॉग तोह ऐसे देखे है. जो बिलकुल एक वेबसाइट की तरह दीखते है. इनमे बिलकुल समझ में ही नहीं आता है.की आप विजिट करके वेबसाइट में आये है या फिर ब्लॉग में.
ब्लॉग को डिज़ाइन करने के लिए कुछ लोग सोचते है की हमें इसके लिए कोई कोर्स करना पड़ेगा या फिर इसकी बोहत ज्यादा नॉलेज होनी चाहिए तभी हम ब्लॉग डिज़ाइन कर पाएंगे.
लेकिन ऐसा सोचना आपका बिलकुल रॉंग है. आप थोड़ी बोहत कोडन की जानकारी करके एक अच्छा ब्लॉग डिज़ाइन कर सकते है.चाहे वो वर्डप्रेस ब्लॉग हो या फिर ब्लॉगर ब्लॉग.

आज कल सभी चाहते है.की हमारा ब्लॉग सबसे अलग दिखे सभी ब्लॉग में से सबसे अच्छा दिखे और उसे अच्छा करने के लिए वो अपने ब्लॉग में इतने विद्गेट्स और न जाने कितनी फालतू चीजें अड़ कर देते है जिससे ब्लॉग की स्पीड स्लो हो जाती है.
और इससे भी हमारे विज़िटर कम हो जाते है. तोह हमें ब्लॉग की इतना ज्यादा भी नहीं डिज़ाइन करना चाहिए जिससे की विज़िटर को प्रॉब्लम हो.

इन माय केस मैंने अपने ब्लॉग को बिलकुल सिंपल रखा है. इसलिए आल हेल्प इन हिंदी 5 मोनथस में काफी पॉपुलर हो चुका है.आप भी अपने ब्लॉग को पॉपुलर कर सकते है. लेकिन इसके लिए देसिनिंग बोहत जरुरी है.
आप ब्लॉग को डिज़ाइन करने के लिए पेड थीम्स का भी यूज़ करते है. लेकिन आज हम आपको फ्री थीम को ही अच्छा डिज़ाइन करना सीखा देगे.

जिससे आप कोई भी फ्री थीम को अच्छे से डिज़ाइन कर सकते है. बस इसके लिए आपको थोड़ी कोडन की नॉलेज होना जरुरी है.वो आप इंटरनेट से आराम से सीख सकते है. क्युकी आज कल इंटरनेट पर हर चीज संभव है.
मै इस पोस्ट में आपको 10 ऐसे तरीके बताने जा रहा हु. जो आपके ब्लॉग को बेहद सिंपल और खूबसूरत बना देगी. बस आप पोस्ट को एन्ड तक पढ़ते रहिये.

 

Blog में अच्छे Keyword का Use कैसे करें? How to use Keyword in Blog

Guest Post क्या है? What is Guest Post in Hindi 2020

 

ब्लॉग डिज़ाइन करने से क्या फायदे है…?

ब्लॉग डिज़ाइन करने से आपको फायदे ही फायदे है. जब आप ब्लॉग को अच्छे से डिजाईन करेंगे और पहली बार आपके ब्लॉग पर कोई विज़िटर आएगा.और उसे आपके ब्लॉग की स्पीड और देसिगनिग अच्छी लगेगी तोह वो विज़िटर आपके ब्लॉग में फिर से आना चाहेगा
इससे आपके ब्लॉग का ट्रैफिक इनक्रीस होगा और पागेविएव बढ़ेगी और आपकी साइट की रैंक इनक्रीस होगी.

1 अगर आप ब्लॉग को अच्छे से डिजाईन कर एक वेबसाइट की तरह बना देते है. तो विज़िटर आपके ब्लॉग को एक वेबसाइट समझेगा और आपके ब्लॉग पर बार बार आना पसन्द करेगा.

2 विज़िटर वेब्सीटेस की पोस्ट ही ज्यादा शेयर करता है. मै ये नहीं कह रहा हु की ब्लॉगस की पोस्ट शेयर ही नहीं होती है.लेकिन अगर ब्लॉग ज्यादा अट्रेक्टिव होगा तभी आपको शेयरिंग भी मिलेगी.

3 ब्लॉग की डिज़ाइन सिंपल होने से आपके ब्लॉग की स्पीड भी इनक्रीस होगी. और वो स्लो कनेक्शन में भी अच्छे से ओपन होगा.

4 जब विज़िटर को डिज़ाइन पसंद आयेगी तब वो आपकी ओल्ड पोस्ट पर भी ध्यान देगा जिससे विज़िटर कुछ देर और आपकी ब्लॉग पर रुकेगा जिससे की बाउंस रेट बढ़ेगी.

 

Website Blog Ko Design Kaise Kare

पहली बात तोह आप वेबसाइट को अच्छा डिज़ाइन करने के लिए हमेशा पॉपुलर ब्लोग्स को देखते रहे की वो क्या क्या नई अपने साइट में करते है.और यहाँ पर मै आपको Important 10 टिप्स बता रहा हु जो की सभी Bloggers उसे करते है.

 

Guest Post क्या है? What is Guest Post in Hindi 2020

Who is Best? Blogging या YouTube में किसमे कमाई अधिक है

 

Best Ways to Keep Your Tech Safe-safety tips 2020

Best & Free Ways to Drive More Traffic to Your Website in Using Google Ads | Hindi 2020

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *